भारत में Bitcoin को बढ़ावा देने और इसके प्रचार-प्रसार के मकसद से बेंगलुरु में 14-15 दिसंबर को सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। देश में पहली बार इस तरह का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। साइबर स्पेस से जुड़े लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है.
देश में एक बड़ा समुदाय Bitcoin के प्रति बेहद आशान्वित है, जिनकी संख्या 50 हजार से ज्यादा बतायी गयी है। Bitcoin  इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, इस सम्मेलन में अनेक वक्ता, पैनलिस्ट, विक्रेता, प्रायोजक आदि भागीदारी निभायेंगे और इसकी राह में आनेवाली चुनौतियों पर बातचीत करेंगे। इस सम्मेलन का मकसद यह जानना है कि मौजूदा समय में भारत में ‘वचरुअल करेंसी इंडस्ट्री’ की क्या स्थिति है और भविष्य में इसके लिए किस तरह के अवसर पैदा हो सकते हैं। इसके अलावा, इसमें Bitcoin  एटीएम भी प्रदर्शित किया जायेगा। क्रेता और विक्रेता के बीच किस तरह से इसका व्यापार किया जाता है और स्वर्ण के बदले किस तरह इसकी ख़रीदारी की जा सकती है; इन तमाम मुद्दों पर यहां चरचा की जायेगी।

 सम्मेलन में लेन-देन प्रक्रिया समेत भुगतान पद्धति से जुड़ी अनेक व्यापारिक गतिविधियों और उनके तरीकों पर व्यापक जानकारी मुहैया करायी जायेगी, ताकि लोगों के बीच इसे ज्यादा से ज्यादा स्वीकार्य और लोकप्रिय बनाया जा सके।
 
Top